नई वायरलेस चार्जिग तकनीक पर काम कर रहा है गूगल : रिपोर्ट


नई वायरलेस चार्जिग तकनीक पर काम कर रहा है गूगल : रिपोर्ट सैन फ्रांसिस्को, 30 नवंबर (आईएएनएस)। एप्पल कथित तौर पर एक ऐसे चार्जर पर काम कर रहा है जो एक साथ कई डिवाइस, एक आईफोन, एयरपोड्स और वॉच को पावर दे सकता है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, पावर ऑन न्यूजलेटर के लेटेस्ट एडीशन में मार्क गुरमन ने कंपनी की भविष्य की वायरलेस चाजिर्ंग तकनीक के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी का खुलासा किया।

उन्होंने लिखा, मेरा यह भी मानना है कि एप्पल छोटी और लंबी दूरी के वायरलेस चाजिर्ंग उपकरणों पर काम कर रहा है और यह एक ऐसे भविष्य की कल्पना करता है जहां एप्पल के सभी प्रमुख उपकरण एक-दूसरे को चार्ज कर सकते हैं। कल्पना कीजिए कि एक आईपैड एक आईफोन चार्ज कर रहा है और फिर वह आईफोन एयरपोड्स या एक एप्पल घड़ी चार्ज कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि ऐप्पल छोटी और लंबी दूरी की वायरलेस चाजिर्ंग दोनों की तलाश में है, जो कि इसके वर्तमान इंडक्शन चाजिर्ंग आधारित प्रसाद से काफी अधिक उन्नत है।

वर्तमान में, आईफोन निर्माता मैगसेफ डुओ वायरलेस चार्जर बेचता है जो एक ही समय में आईफोन और एप्पल वॉच/एयरपोड्स दोनों को चार्ज करता है।

एप्पल ने सबसे पहले सितंबर 2017 में आईफोन 8 और आईफोन एक्स के साथ एयरपॉवर की घोषणा की थी। एप्पल ने कहा कि चाजिर्ंग उत्पाद 2018 में किसी समय लॉन्च होगा, लेकिन कंपनी ने मार्च 2019 में इस परियोजना को रद्द कर दिया।

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एक भविष्य की कल्पना कर रहा है जहां एप्पल के सभी प्रमुख उपकरण एक दूसरे को चार्ज कर सकते हैं।

–आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस



You might also like
Don`t copy text!