दिसंबर में नया सिडनी-दिल्ली रूट लॉन्च करेगी क्वांटास एयरलाइन


दिसंबर में नया सिडनी-दिल्ली रूट लॉन्च करेगी क्वांटास एयरलाइन कैनबरा, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया की एयरलाइन क्वांटास ने दिसंबर में सिडनी से दिल्ली के लिए एक नया मार्ग शुरू करने की योजना की घोषणा की है।

शुक्रवार को की गई कंपनी की घोषणा के अनुसार, योजना के लिए आवश्यक अनुमोदन को अंतिम रूप देने के लिए भारतीय अधिकारियों के साथ चर्चा की जा रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अगर इसे मंजूरी मिल जाती है, तो लगभग एक दशक में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच क्वांटास के लिए यह पहली व्यावसायिक उड़ान होगी।

उड़ानें शुरू में कम से कम मार्च 2022 के अंत तक संचालित होंगी, मगर पर्याप्त मांग होने पर उड़ानें जारी रखने पर भी गौर किया जाएगा।

सिडनी से दिल्ली के लिए उड़ानें डार्विन के माध्यम से संचालित होंगी, जबकि दिल्ली से सिडनी के लिए उड़ानें नॉन-स्टॉप संचालित होंगी।

सिडनी से सिंगापुर के बीच क्वांटास की उड़ानें इस साल 23 नवंबर को निर्धारित समय से चार सप्ताह पहले फिर से शुरू होंगी, जो प्रति सप्ताह तीन दिन संचालित होती हैं।

जेटस्टार इस साल 16 दिसंबर से मेलबर्न और डार्विन से सिंगापुर के लिए उड़ान भरेगा।

सिडनी से फिजी के बीच क्वांटास की उड़ानें 7 दिसंबर को शुरू की जाएंगी, जिसमें सप्ताह में चार वापसी उड़ानें होंगी। वहीं फिजी के लिए जेटस्टार की उड़ानें 17 दिसंबर से फिर से शुरू होंगी।

सिडनी से जोहान्सबर्ग के लिए उड़ानें एक सप्ताह में तीन वापसी उड़ानों के साथ निर्धारित समय से तीन महीने पहले 5 जनवरी, 2022 को फिर से शुरू होंगी।

इसके साथ ही सिडनी से बैंकॉक के लिए उड़ानें 14 जनवरी, 2022 को फिर से शुरू होंगी, जो निर्धारित समय से दो महीने पहले शुरू की जा रही हैं और इसमें एक सप्ताह में पांच वापसी उड़ानें शामिल हैं।

जेटस्टार 12 जनवरी, 2022 को सिडनी से फुकेत के लिए उड़ानें फिर से शुरू करेगा, जो निर्धारित समय से दो महीने से अधिक समय पहले शुरू करने की योजना है। यह एक सप्ताह में तीन वापसी उड़ानों के साथ शुरू होगी।

वर्तमान सीमा नीति (बॉर्डर पॉलिसी) के कारण, ये सभी उड़ानें ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों, स्थायी निवासियों और उनके निजी परिजनों और माता-पिता तक ही सीमित हैं, लेकिन क्वांटास समूह के सीईओ एलन जॉयस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका और भारत के पर्यटक अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के लिए सीमा फिर से खुलने के बाद इन उड़ानों का लाभ उठाएंगे।

उन्होंने न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य द्वारा अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए होटल क्वारंटीन को खत्म करने की भी सराहना की।

जॉयस ने कहा कि एनएसडब्ल्यू सरकार द्वारा पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए क्वारंटीन अवधि को हटाने से सिडनी से इन उड़ानों को बहुत पहले शुरू किया जा सकता है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम



You might also like
Don`t copy text!