गूगल दिसंबर में कुछ रोकू उपकरणों से यूट्यूब को हटाएगा


गूगल दिसंबर में कुछ रोकू उपकरणों से यूट्यूब को हटाएगा सैन फ्रांसिस्को, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने कहा कि उसका ऐप अब 9 दिसंबर के बाद स्ट्रीमिंग सामग्री प्रदाता रोकू उपकरणों पर उपलब्ध नहीं होगा, क्योंकि दोनों पक्ष एक चल रहे कैरिज विवाद में लगे हुए हैं।

यूएसए टुडे को दिए एक बयान में, यूट्यूब ने कहा कि यूट्यूब ऐप्स तक पहुंचने के लिए सभी नए उपकरणों के लिए रोकू के साथ साझेदारी दिसंबर में समाप्त हो जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान रोकू मालिकों के पास अभी भी कंपनी के लाइव टीवी प्लेटफॉर्म यूट्यूब और यूट्यूब टीवी तक पहुंच होगी।

यूट्यूब ने यह भी कहा कि उसने अपने पारस्परिक उपयोगकर्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए रोकू के साथ एक सौदे पर काम करना जारी रखा है।

गुरुवार को, रोकू ने यूट्यूब की मूल कंपनी गूगल के साथ बातचीत पर एक अपडेट पोस्ट किया, जिसमें गूगल और अन्य बड़ी टेक कंपनियों को फटकार लगाई गई।

कंपनी ने अपडेट में कहा, पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारी दृष्टिकोण को अपनाने के बजाय, कुछ बिग टेक उद्यम जैसे रोकू अपनी बाजार शक्ति का उपयोग स्वतंत्र व्यवसायों पर नियंत्रण बढ़ाने के लिए कर रहे हैं। उपभोक्ता की कीमत पर अपने व्यापक व्यावसायिक उद्देश्यों को लाभ पहुंचाने के लिए, एक निष्पक्ष और खुले प्रतिस्पर्धी स्ट्रीमिंग मार्केटप्लेस को जोखिम में डालना है।

यूट्यूब ने अपने बयान में रोकू के दावों को अनुत्पादक और निराधार बताया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल में, रोकू ने कहा कि वह यूट्यूब टीवी को अपने स्ट्रीमिंग डिवाइस से खींच रहा था, क्योंकि इसे ले जाने का अनुबंध समाप्त हो गया था।

जवाब में, गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा जिसमें दावा किया गया कि वह मौजूदा परिस्थितियों में रोकू के साथ अपने सौदे को नवीनीकृत करना चाहता है, लेकिन रोकू ने प्राथमिक यूट्यूब ऐप से जुड़े एक अलग सौदे पर फिर से बातचीत करने की मांग की। इसके बाद गूगल ने मुख्य यूट्यूब ऐप के माध्यम से यूट्यूब टीवी तक पहुंच को जोड़ा।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम



You might also like
Don`t copy text!