ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रवेश को रोकने के लिए सभी कदम उठाए गए : श्रीलंका


ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रवेश को रोकने के लिए सभी कदम उठाए गए : श्रीलंका कोलंबो, 30 नवंबर (आईएएनएस)। श्रीलंका सरकार ने सोमवार को कहा कि उसने कोविड-19 के नए पाए गए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रवेश को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं, क्योंकि कई देश एंट्री के लिए अपनी सीमाएं बंद कर रहे हैं।

खेल और युवा मंत्री नमल राजपक्षे ने सांसदों को बताया कि सभी हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देश कड़े कर दिए गए हैं और यात्रियों के स्वास्थ्य इतिहास की जांच की जा रही है।

राजपक्षे ने कहा, हमने इस प्रक्रिया में हवाई अड्डे के कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए प्रौद्योगिकी मंत्रालय और हवाई अड्डे के साथ एक स्वास्थ्य ऐप भी पेश किया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने सूचना दी कि सप्ताहांत में, श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, जिम्बाब्वे, बोत्सवाना, लेसोथो और इस्वातिनी के यात्रियों पर अगली सूचना तक अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया। उन्होंने कहा कि जो विजिटर्स पहले ही आ चुके हैं उन्हें तुरंत 14-दिवसीय क्वोरंटीन से गुजरना चाहिए और बाहर जाने से बचना चाहिए।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने श्रीलंकाई लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने घरों को तब तक न छोड़ें जब तक कि यह अत्यावश्यक न हो और इस बात पर प्रकाश डाला जाए कि दक्षिण एशियाई देश कोविड के नए वेरिएंट को लेकर सतर्क है।

श्रीलंका ने भी फेस मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य कर दिया। नियमों की अवहेलना करने वाले को गिरफ्तारी और जेल की सजा का सामना करना पड़ेगा।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि देश ने पिछले साल मार्च से अब तक 562,520 पॉजिटिव कोविड मामलों का पता लगाया है, जिसमें 14,305 मौतें शामिल हैं।

–आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस



You might also like
Don`t copy text!